Breaking News

सिर्फ 30 सेकेण्ड में हो सकता है किसी का भी WhatsApp Hack.




ये बात पूरी तरह 100% सच है कि कोई भी अनजान व्यक्ति आपके whatsapp account को कभी भी  hack कर सकता है और आपको पता भी नहीं चलेगा


नमस्ते दोस्तों
khabar4you.com में एक बार से आपका बहुत बहुत स्वागत है।दोस्तों क्या आप जानते है कि आपका whatsapp account कभी भी और कही भी hack हो सकता है। जी हां ये बात पूरी तरह 100% सच है कि कोई भी अनजान व्यक्ति आपके whatsapp account को कभी भी  hack कर सकता है और आपको पता भी नहीं चलेगा। ऐसे कई ट्रिक है दोस्तों जिसकी मदद से किसी के भी whatsapp को hack किया जा सकता है। प्ले स्टोर पर भी ऐसे कई सारे एप्स मौजूद है जिससे आपके whatsapp account को सिर्फ 30 सेकेंड में hack किया जा सकता है। दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपको यही बताने वाले है कि आपका whatsapp account कैसे hack हो सकता है और हम आपको ये भी बताएँगे कि आप अपने whatsapp को हैक होने से कैसे बचा सकते है।

(1) WhatsApp Web
Whatsapp को हैक करने का सबसे पहला तरीका है whatsapp web इसके जरिये हम किसी के फ़ोन को लेकर अपने कंप्यूटर में whatsapp web को ओपन करके उसे हैक कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले अपने कंप्यूटर में whatsapp web को इंस्टॉल कर लेते है उसके बाद किसी का भी फ़ोन लेकर अपने कंप्यूटर में whatsapp web को ओपन करके उसके मोबाइल का सारा डेटा  मतलब कि जितने भी video, image ,document ,chating है उसे आसानी से चोरी किया सकता है।
(2) Data Export
whatsapp को हैक करने का दूसरा तरीका है डेटा को extract करके। मतलब हैकर किसी का भी मोबाइल लेकर उसके whatsapp के सेटिंग में जाकर पहले उसके चैट का बैक अप ले लेगा और फिर उसे ईमेल चैट के जरिये किसी के पास भी आसानी से ट्रांसफर कर सकता है।
(3) QR Code Scan

प्ले स्टोर में ऐसे कई ऐप्स है जिससे QR Code को स्कैन करके किसी का भी whatsapp account को हैक किया जा सकता है। प्ले स्टोर पर आपको एक एप whatscan++ मिल जायेगा जिसके जरिये हैकर कोड स्कैन करके किसी के भी whatsapp account को अपने मोबाइल पर चला सकता है।
दोस्तों अब मैं आपको कुछ टिप्स बता रहा हु जिससे आप अपने whatsapp account को हैक होने से बचा सकते है।
(1) अपने whatsapp account को हमेशा लॉक करके मतलब कि कोई स्ट्रांग पासवर्ड सेट करके रखे इससे कोई भी QR Code स्कैन नहीं कर पायेगा।
(2) अपने whatsapp वेब  के सेटिंग में जाकर हमेशा चेक करते रहे कि कही कोई और डिवाइस या मोबाइल फ़ोन आपके फ़ोन से कनेक्ट तो नहीं है।
(3)  अपने इमेल एकाउंट को भी चेक करते रहे कि कही कोई अंजान email तो नहीं आया है।
दोस्तों ये थे अपने whatsapp account को हैक होने से बचाने के  लिए कुछ टिप्स । आशा करता हु कि आपको यह पोस्ट पसंद आया होगा। अगर पसंद आये तो लाइक जरूर करे और अपने दोस्तों को शेयर करे ।ऐसे ही उपयोगी टिप्स और ट्रिक की जानकारी पाने के लिए हमारे साथ जुड़े  रहिये। धन्यवाद्

No comments