Breaking News

ये है बॉलीवुड के सबसे महंगे गाने


बॉलीवुड का कोई भी फिल्म हो उसमे गाना तो होगा ही। बिना गानो के बॉलीवुड फिल्मो की कल्पना करना भी मुश्किल है। कई बार फिल्म की स्टोरी भी अच्छी  नहीं रहती पर उसके गाने अच्छी होने की वजह से फिल्म हिट हो जाती है। कहने का मतलब ये है कि बॉलीवुड फिल्मो में गाने बहुत ही महत्वपूर्ण होते है। पुरानी  फिल्मों की बात करे तो उस दौर की फिल्मों के गाने बहुत ही  सिंपल होते थे पर दिल को छू जाते थे और आज भी वो गाने दर्शक दिल लगाकर सुनते है। वही आज की दौर की बात करे तो आज के गाने सिंपल नहीं होते। आज के दौर में बनने वाले लगभग सभी गाने तड़क भड़क वाले और देश विदेश की लोकेशन  में फिल्माए जाते है। निर्माता निर्देशक इन गानों पर खूब पैसा खर्च करते है, कई गानों की लागत तो इतनी अधिक होती है जिससे एक फिल्म भी बन सकती है। आज हम ऐसे ही कुछ गानों के बारे में आपको बताएँगे जो बॉलीवुड की सबसे महंगे गानें है। 

(1 ) पार्टी ऑल नाईट 

         बजट 6  करोड़ 


अक्षय कुमार का यह गाना पार्टी ऑल नाईट बॉलीवुड में अब तक का सबसे महंगा गाना है। इस गाने को बैंकाक के एक पब में शूट किया गया था जिसमे लगभग 600 बैकग्राउंड डांसर्स ने परफॉर्म किया था। आप जानकार चौक जायेंगे कि 4 मिनट के इस गाने को शूट करने में 6 करोड़ रूपये खर्च किये गए थे। 

(2 ) मलंग मलंग 

       बजट 5 करोड़ 

आमिर खान और कैटरिना कैफ के ऊपर फिल्माया गया यह गाना मलंग मलंग काफी पॉपुलर हुआ था। धूम 3  के इस गाने पर करीब 5 करोड़ खर्च किये गए थे। इस गाने की शूटिंग के लिए पूरी टीम यूएसए गयी थी और इस गाने की शूटिंग के लिए डांसर और स्टंटमैन को 20 दिनों तक ट्रेनिंग भी दी गई थी।

(3 ) ठा ठा करके 

     बजट 3.5  करोड़ 

रोहित शेट्टी की फिल्म गोलमाल रिटर्न के इस गाने में कार स्टंट का बखूबी इस्तेमाल किया गया है उन्होंने इस गाने के लिए 10 लक्जरी कारों 1000 डांसर्स और 180 स्टंटमैन का इस्तेमाल किया था। इस गाने की शूटिंग के लिए लगभग 3.5 करोड़ रूपये खर्च किये गए और इस गाने को पूरा करने में 12 दिन लगे थे।

(4 ) सटरडे  सटरडे  

       बजट 3 करोड़ 

यह गाना हम्पटीशर्मा की दुल्हनिया फिल्म का है जिसे वरुण धवन और आलिया भट्ट पर फिल्माया गया है यह गाना काफी पॉपुलर हुआ था। तड़क भड़क से भरपूर इस गाने की शूटिंग में निर्माता निर्देशक ने करीब 3 करोड़ खर्च किये थे। 

(5 ) राधा नाचेगी 

      बजट 2.5 करोड़ 

तेवर फिल्म का यह गाना सोनाक्षी सिन्हा पर फिल्माया गया है। इस गाने की शूटिंग के लिए सोनाक्षी को 75 लाख रूपये का डिजाइनर ड्रेस पहनाया गया था और इस गाने के लिए सोनाक्षी ने अपना वजन भी कम किया था। इस गाने की शूटिंग में करीब 2.5 करोड़ रूपये का खर्च आया था। 

(6 ) ढोला रे ढोला 

      बजट 2.5 करोड़ 

सुपरहिट फिल्म देवदास का यह गाना ढोला रे काफी पॉपुलर हुआ था इस गाने को बॉलीवुड की दो टॉपर अभिनेत्री माधुरी दीक्षित और ऐश्वर्या राय पर फिल्माया गया है। इस गाने की शूटिंग में करीब 2.5 करोड़ रुपये का खर्च आया था। इस गाने की शूटिंग के लिए बहुत ही महंगे सेट तैयार किये गए थे जिसमे माधुरी और ऐश्वर्या सहित बाकि डांसरो के लिए भी बहुत ही महंगी ड्रेसेस का इस्तेमाल किया गया था। 



No comments