Breaking News

अपने twitter account को हमेशा के लिए delete कैसे करे।


कभी कभी हम  twitter account बना तो लेते है पर हमें इसकी जरुरत नहीं रहती और हम इस अकाउंट को मिटाना चाहते है लेकिन इस अकाउंट को  कैसे मिटाते है इसकी जानकारी हमें नहीं होती।

नमस्ते दोस्तों
khabar4you.com में एक बार से आपका बहुत बहुत स्वागत है। सोसल मिडिया में facebook ,whatsapp के साथ ही twitter  भी काफी लोकप्रिय है। आजकल लोग चाहे वह फ़िल्मी दुनिया की बात हो ,राजनीति की बातें हो या फिर देश विदेश की ,किसी भी मुद्दे को लेकर  twitt करते रहते है। twitt करने के लिए हमें twitter पर अपना अकाउंट बनाना पड़ता है। लेकिन कभी कभी हम twitter account बना तो लेते है पर हमें इसकी जरुरत नहीं रहती और हम इस अकाउंट को मिटाना चाहते है लेकिन इस अकाउंट को  कैसे मिटाते है इसकी जानकारी हमें नहीं होती। दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपको यही बताएँगे की आप अपना twitter account को हमेशा के लिए  कैसे मिटा सकते है।

Step 1-सबसे पहले आप अपने twitter account पर चले जाइये और अपना फोन नंबर या ईमेल आई डी और पासवर्ड इंटर करके अपने अकाउंट पर लॉग इन कर लीजिये।
Step 2-लॉग इन कर लेने के बाद राइट साइड पर अपने अकाउंट या प्रोफाइल पिच्चर पर क्लीक करेंगे तो एक मेनू खुलेगा जिसमे आप setting and privacy  वाले ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो  आपके सामने एक पेज ओपन होगा जिसमे नीचे की तरफ Deactivate your account नाम का एक ऑप्शन दिखाई देगा जिस पर क्लिक करेंगे।
Step 3– इस ऑप्शन पर क्लिक करने पर आपके सामने एक और पेज ओपन होगा जिसमे नीचे Deactivate के साथ आपके twitter account का नाम या यूजर आईडी दिया रहेगा उस पर क्लिक करेंगे तो आपको पासवर्ड पूछा जायेगा जिसमे हम अपना पासवर्ड इंटर करेंगे और Deactivate account पर क्लिक करेंगे। अब आपका twitter account  30 दिनों के भीतर हमेशा के लिए मिट जायेगा।

दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम जाने की अपने   twitter account   हमेशा के लिए कैसे मिटाते है। आशा करता हु कि आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी। अगर पसंद आये तो इसे लाइक और शेयर करना ना भूले।और अपने शिकायत और सुझाव के लिए हमें कमेंट करे। मिलते है एक और नई जानकारी के साथ। नमस्कार

No comments