Breaking News

अपने YouTube चैनल को वेरिफाई कैसे करे।


जब तक हम अपने चैनल को वेरिफाई नहीं करेंगे तब तक हम अपने YouTube चैनल को मॉनिटाइज नहीं कर सकते और  ना ही अपने विडियो का थंबनेल बदल सकते है।
www.khabar4you.com


नमस्ते दोस्तों
khabar4you.com में एक बार फिर से  आपका बहुत बहुत स्वागत है। दोस्तों अगर आप एक YouTuber है और आपने यूट्यूब पर अपना एक चैनल बनाया हुआ है या कोई नया चैनल बनाने की सोच रहे है तो याद रखिये आपको अपना YouTube चैनल वेरिफाई करना पड़ेगा। क्योकि जब तक हम अपने चैनल को वेरिफाई नहीं करेंगे तब तक हम अपने YouTube चैनल को मॉनिटाइज नहीं कर सकते और  ना ही अपने विडियो का थंबनेल बदल सकते है। दोस्तों और भी ऐसे कई बहुत से कारण है जिसके लिए हमें अपना YouTube चैनल वेरिफाई करना पड़ता है। तो चलिए दोस्तों आज हम बताते है कि अपने YouTube चैनल को वेरिफाई कैसे करते है अपने चैनल को वेरिफाई करने के लिए आपको कम्प्यूटर की जरुरत पड़ती है लेकिन आज हम आपको बताएँगे की आप कैसे अपने स्मार्टफोन से अपने YouTube चैनल को वेरिफाई कर सकते है।

Step 1– सबसे पहले आप अपने ब्राउज़र पर YouTube को ओपन कर लीजिये। 
Step 2– अब आप अपने मोबाइल स्क्रीन के ऊपर राइट साइड पर तीन डॉट के निशान पर क्लिक कीजिये और Desktop  को सेलेक्ट कर लीजिये जिससे आपका मोबाइल स्क्रीन कम्प्यूटर स्क्रीन की तरह दिखाई देने लगेगा। 
Step 3– अब आप जिस YouTube चैनल को वेरीफाई करना चाहते है उसके ईमेल और पासवर्ड से साइन इन कर लीजिये। 
Step 4– अब आप My  Chanal  पर क्लिक कीजिये। फिर Video Manager पर चले जाइये अब लेफ्ट साइड पर जो Chanal का ऑप्शन दिया है उस पर क्लीक करेंगे तो आपके सामने एक पेज ओपन होगा जिसमे ऊपर Verify का ऑप्शन दिया है उस पर क्लिक करेंगे। 

Step 5-अब आपके सामने फिर से एक पेज ओपन होगा और दो ऑप्शन दिखाई देगा जिसमे आपको Text me the  verification code पर क्लिक करना है  
Step 6-इस पर क्लिक करते ही आपको मोबाइल नंबर पूछा जायेगा। अब आप जिस नंबर पर अपना वेरिफिकेशन कोड प्राप्त करना चाहते है उसे टाइप करके Submit बटन पर क्लिक कीजिये। 
Step 7-अब आपके मोबाइल पर 6 डिजिट का वेरिफिकेशन कोड का मैसेज आएगा उसे टाइप करके Submit बटन पर क्लिक करते ही आपका YouTube चैनल वेरीफाई हो जायेगा।  अब Countinue बटन पर क्लिक  करके बाहर आ जायेंगे। 

आशा करता हूँ दोस्तों  कि आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी। अगर पसंद आये तो इसे लाइक और शेयर करना ना भूले।और अपने शिकायत और सुझाव के लिए हमें कमेंट करे। मिलते है एक और नई जानकारी के साथ। नमस्कार 

No comments