Breaking News

अपने जेब में जन्म दिन के अनुसार किस रंग का पर्स रखे।


अंक ज्योतिश के माध्यम से जीवन में आने वाले उतार चढ़ाव का अंदाजा लगाकर उसे दूर किया जा सकता  है ।अंक ज्योतिश शास्त्रियों के अनुसार हर व्यक्ति का एक लकी नम्बर होता है जिसे मूलांक या भाग्य अंक  कहते है। अंक  शास्त्री इसी मूलांक के अनुसार उपाय बताते है जसका उपयोग करके  जीवन में आने वाली छोटी छोटी परेशानियों  से बच सकते है

www.khabar4you.com


नमस्ते दोस्तों

khabar4you.com में एक बार फिर से  आपका बहुत बहुत स्वागत है। ज्योतिष शास्त्र में अंक ज्योतिष भी अपने आप में बहुत महत्व रखता है। हमारे जीवन को प्रभावित करने में अंक ज्योतिष  का भी बड़ा योगदान होता है ।अंक ज्योतिश के माध्यम से जीवन में आने वाले उतार चढ़ाव का अंदाजा लगाकर उसे दूर किया जा सकता  है ।अंक ज्योतिश शास्त्रियों के अनुसार हर व्यक्ति का एक लकी नम्बर होता है जिसे मूलांक या भाग्य अंक  कहते है। अंक  शास्त्री इसी मूलांक के अनुसार उपाय बताते है जसका उपयोग करके  जीवन में आने वाली छोटी छोटी परेशानियों  से बच सकते है

कैसे जाने अपना मूलांक

अपने मूलांक की गणना करना बहुत ही आसान है । अगर आपका जन्म तारीख  सिंगल अंक मतलब 1 से 9 तक है तो यही आपका मूलांक है और यदि आपका जन्म तारीख जोड़ी में है मतलब जन्म तारीख 10 से 31 तक  है तो इसे आपस में जोड़कर मूलांक निकालते है। जैसे अगर आपका जन्म 15 तारीख को हुआ है तो (1+5=6) 6 आपका मूलांक या लकी नंबर होगा ।
अंक ज्योतिष के अनुसार प्रत्येक मूलांक या भाग्य अंक  के लिए एक अलग रंग भी होता है यदि आप अपने जेब में मूलांक के अनुसार लकी रंग के पर्स रखते है तो आपको पैसो से जुड़े फायदे हो सकते है। तो चलिए आज के पोस्ट में हम आपको बताते है मूलांक के अनुसार आप अपने जेब में किस रंग का पर्स रखे।

मूलांक 1

मूलांक 1 वाले लोग किस्मत के धनी होते है इनके लिए लाल रंग का पर्स लकी हो सकते है आप चाहे तो अच्छे भाग्य के लिए एक ताम्बे का  सिक्का भी अपने पर्स में रख सकते है।

मूलांक 2

मूलांक 2 वाले लोग कोमल स्वभाव के होते है इनके लिए सफ़ेद रंग का पर्स बहुत  अच्छे साबित हो सकते है साथ ही अच्छे परिणाम के लिए अपने पर्स में एक चांदी का सिक्का भी रखे।

मूलांक 3

मूलांक 3 वाले व्यक्ति इगो प्रवृत्ति के होते है आपके लिए पीले रंग का पर्स  अच्छा रहेगा और धन लाभ के लिए अपने पर्स में पीली कौड़ी रखे।

मूलांक 4

मूलांक 4 वाले व्यक्ति के जीवन में अचानक तरक्की होती है। ऐसे लोगो को अपने जेब में आसमानी रंग का पर्स रखना चाहिए और धन लाभ के लिए अपने पर्स में सफ़ेद रंग का रुमाल रख सकते है।

मूलांक 5

मूलांक 5 वाले लोग प्रसन्न रहने वाले होते है । अच्छे भाग्य के लिए अपने जेब अपने जेब में  हरे रंग का  पर्स  रखे और साथ ही धन लाभ के लिए मनी प्लांट का एक पत्ता अपने पर्स में रखे।

मूलांक 6

मूलांक 6 वाले लोग आकर्षक व्यक्तित्व के होते है। इन लोगो को अपने पास लाईट सफेद रंग का पर्स रखना चाहिए और साथ में अच्छे भाग्य के लिए एक पीतल का सिक्का रखे।

मूलांक 7

मुलांक 7 वाले व्यक्तियों की तर्क शक्ति मजबूत होती है । ऐसे लोगो को  अपने पास मल्टी कलर का पर्स रखना चाहिए और धन लाभ के लिए अपने पर्स में चाँदी की मछली रखे।

मूलांक 8

मूलांक 8 वाले लोगो को भीड़ भाड़ पसंद नहीं होते इसलिए इन लोगो को नीले रंग का पर्स  और नीले रंग का रुमाल रखना चाहिये।

मूलांक 9

इस मूलांक के लोगो का व्यक्तित्व रौबदार होते है ।इन लोगो को अपने पास नारंगी रंग का पर्स रखना चाहिए और धन लाभ के लिए एक पीतल का सिक्का रखे।
आशा करता हु कि आपको यह पोस्ट पसंद आई होगी। ऐसे ही उपयोगी जानकारी के लिए हमारे साथ जुड़े रहिये।और अपने सुझाव और सवाल के लिए हमें कमेंट करे और इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करे।

No comments